india vs australia 2017 odi सीरिज़ पर भारत की 3-0 से बढ़त,जीत ली Ind vs Aus ODI series

india vs australia 2017 odi,Ind vs Aus ODI series, Ind vs Aus ODI series,India vs Australia, 3rd ODI,India vs Australia, 4th ODI, India vs Australia, 5th ODI, india vs australia t20 schedule and time

India vs Australia, image credit to dnaindia.com

india vs australia 2017 odi सीरिज़ पर भारत की 3-0 से बढ़त,जीत ली Ind vs Aus ODI series : इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर हावी होते हुए अच्छा प्रदर्शन किया. भारत ने तीसरी वन डे में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया. पांच मैच के ODI सीरिज़ में 3-0 से बढ़त हासिल की और Ind vs Aus ODI series को जीत लिया. इस जीत के साथ team india वनडे रैंकिंग में नंबर वन बन गई है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 293 रनों का तगड़ा लक्ष्य खड़ा किया. इसमें कप्तान स्टीव स्मिथ के 63 रन और एरॉन फिंच के124 रन शामिल है. भारत ने 293 ये लक्ष्य 47.5 ओवरों में ही पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसमें अजिंक्य रहाणे के 70 रन, रोहित शर्मा के 71 रन और हार्दिक पांड्या के 78 रन शामिल है. महिंद्रसिंह धोनी ३ रन और मनीष पांडे 36 रन बनाकर नाबाद रहे. हार्दिक पांड्या ने 78 रन और 2 विकेट लिए. इसकी वजह उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी खड़े करते हुए भारत को बेहतरीन शुरुवात कर के दी. इसके बाद मनीष पांडे और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 78 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर के टीम को जीत की नज़दीक पहुंचाया. मनीष पांडे और महेंद्र सिंह धोनी ने मिलकर बचे रन पूरे कर के जीत को पूरा किया.

भारत ने लगातार तीसरी वनडे जीती है और सीरिज़ में 3-0 से बढ़त हासिल कर के 5 वनडे की इस सीरिज़ को जित लिया है. अगली दो वनडे भारत सिर्फ औपचारिकता के लिए खेले गा. India vs Australia, 1st ODI चेन्नई में हुआ था और वहापर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनो सें हराया था. India vs Australia, 2nd ODI कोलकाता के इडेन गार्डन में हुआ था और भारत इसमें 50 रन से जीता था. India vs Australia, 3rd ODI, होलकर क्रिकेट स्टेडियम, इन्दोर में हुआ था और वहापर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया है. अगला India vs Australia, 4th ODI चिन्नस्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में 28 सितम्बर को खेला जानेवाला है और India vs Australia, 5th ODI, 1 अक्टूबर को नागपुर के विधर्ब क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है.

इसे पढ़ें : Kohli, Bhuvi star as India complete ODI whitewash against Lanka

india vs australia t20 schedule and time

‘india vs australia t20’ 2017 series खेला जाने वाला है. इसमें ३ सामने होंगे. अब मैं आपको india vs australia t20 schedule and time बताता हूँ, India vs Australia, 1st T20, 7 अक्टूबर 2017 को  JSCA International Stadium Complex, Ranchi में शाम 7 बजे से खेला जायेगा. India vs Australia, 2nd T20, 10 अक्टूबर को Barsapara Cricket Stadium, Guwahati में शाम 7 बजे खेला जायेगा. India vs Australia, 3rd T20I, ये आख़िरी सामना 13 अक्टूबर से शाम 7 बजे Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad पर खेला जायेगा.

Team india की बैटिंग और बोलिंग लाईनप मजबूत है इसकी वजह से, india ने  india vs australia 2017 odi सीरिज़ पर 3-0 से बढ़त हासिल कर के Ind vs Aus ODI series को जीत ली है, और उसी तरह से T20 में भी आसानी से जित लेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: