मारुति ने नई सिलेरियो पेश की, शुरुआती कीमत 4.15 लाख रुपये

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने दिवाली से पहले आपनी popular car Celerio का नया version लॉन्च किया है. इस नए version की Ex-Showroom कीमत 4.15 लाख रूपये है. नयी Celerio में मौजूदा मॉडल के तुलना में कई नए बदलाव किये है. कंपनी ने नयी सिलेरियो में नये कार सुरक्षा नियमों का पालन किया है. नयी सिलेरियो में कई नये फीचर और बदलाव हैं. कार के Safety की बात की जाये तो यह नया मॉडल पहले से ज्यादा मजबूत है. कंपनी ने इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव किये है. एक्सटीरियर पर नजर डाले तो इसे पहले ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी बनाया गया है, वहीं इंटीरियर को मॉडर्न लुक दिया गया है.

maruti suzuki celerio

Celerio के आॅटोमैटिक गियर के साथ 3 नए मॉडल पेश किए है, जिनकी कीमत 4.91 लाख रुपए से शुरू होती है. नयी celerio में Vxi और Vxi (O) को CNG version के साथ मार्केट में उतारा है. Vxi के सीएनजी वर्जन की कीमत 5.10 लाख रुपए और Vxi (O) के सीएनजी वर्जन की कीमत 5.25 लाख रुपए रखी गई है.

Maruti Suzuki ने celerio के नये मॉडल के इंजन और Spacification में कोई बदलाव नहीं किया है.  इस कार में 998 सीसी इंजन मिलेगा, जो कि 6000rpm पर 67.04bhp की पॉवर और 3500rpm पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कार को 0 से 100 KMPH की रफ़्तार पकड़ने के लिए 15.1 सेकंड का समय लगता है. कंपनी ने celerio को 2014 में मार्केट में उतरा था. कंपनी ने कहा है की 4 साल के अंदर celerio के 3 लाख यूनिट बेचे गये है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: