Who is Fridtjof Nansen, आजका Google Doodle का विषय

Who is Fridtjof Nansen आजका Google Doodle का विषय: Google हमेशा legends के doodle बनाकर उन्हें याद करता है. 10 October 2017 को google ने Fridtjof Nansen के 156 वें जन्मदिन पर ख़ास doodle बनाया था. अभी आपके मन में सवाल आया होगा की Who is Fridtjof Nansen, मैं आपको इस post में बताने वाला हूँ की ये कोन थे?

 

Who is Fridtjof Nansen

Fridtjof Nansen का जन्म 10 October 1861को Norway में हुआ था. Fridtjof एक बड़े scientist होने के साथ साथ explorer, adventurer, trekker, zoologist, humanitarian, diplomat भी थे. इन्होने अपने school के दिनों में Fridtjof ने Science and arts में पढाई की थी. आगे की पढाई वे biology में करना चाहते थे. लेकिन उनका interest राजनीति में भी था. Nansen को14 में विश्व युद्ध के बाद explorer करना रोकना पड़ा, उसके बाद उन्होंने International politics में भाग लिया. Fridtjof Nansen जिस team के leader थे उस team ने दुनिया में पहली बार Greenland interior को 1888 में पर किया था. बाद में उन्होंने North Pole तक पहुंचने का असफल प्रयास किया था. Nansen को 1922 में noble Price से सम्मानित किया गया था. 13 मई 1930 को legend Fridtjof Nansen का देहांत हो गया.

आपने ‘Who is Fridtjof Nansen’ आजका Google Doodle का विषय’ इस post में पढ़ा की Fridtjof Nansen कोन थे. ऐसे ही Google Doodle के legends की जानकारी हिंदी में पढने के लिए हमें subscribe करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: