Google Doodle Celebrates “December global festivities 2017” (Day 2)

December global festivities 2017: welcome Back दोस्तों, 18 दिसंबर 2017 के दिन google ने December global festivities day 1 का काफी interesting doodle बनाया था. उसी तरह से 25 दिसंबर को google ने December global festivities day 2 का भी काफी मजेदार doodle बनाया है. छुट्टियों के दिन मानाने का google का एक अलग ही अंदाज सबके सामने आया है और लोगों को भी काफी पसंद आया है. हमने जैसे पहले दिन के google doodle का विश्लेषण किया था उसी तरह से December global festivities (वैश्विक उत्सव) के दुसरे दिन का भी विश्लेषण ” Google Doodle Celebrates “December global festivities 2017″ (Day 2) ” इस लेख में करने वाले है.

December global festivities Holidays 2017 (Day 2)

Google ने 18 दिसंबर को छुट्टियों का पहला दिन मनाने के लिए doodle में दो पेंगुइन जो बर्फीली प्रदेश में रहते है और तोता जो गर्मी वाले प्रदेश में रहता है. ये तीनो फ़ोन पर December Global Festivities के और एक दुसरे से मिल कर दावत करने के बारें में बात करते हुए दिखाए था. उसी तरह से छुट्टियों का दूसरा दिन celebrate करने के लिए पहले दिन के doodle का दूसरा भाग बनाया है. 25 दिसंबर 2017 को christmas day पर पुरे विश्व में (कुछ देश छोड़ के) google के homepage पर day 2 का doodle दिखाई देगा.

Read Also: दिसंबर ग्लोबल फेस्टिविटीज| Holidays 2017 (Day 1)

आजका गूगल डूडल “December global festivities 2017” (Day 2)

18 दिसंबर के दिन दिखाए गए doodle में 3 slides थे लेकिन 25 दिसंबर को दिखाए गए google doodle में 4 slides बनाये गए है. Holiday 2017 के doodle की श्रुंखला में पेगुइन का परिवार दिखाया है जो एक दुसरे के साथ मिलकर छुट्टियों का आनंद ले रहे है.

Google Doodle Celebrates "December global festivities 2017" (Day 2)

December global festivities के दुसरे दिन के doodle में google ने पहली slide में पेंगुइन का परिवार तोते के परिवार को मिलने के लिए आया है ऐसे दिखाया है. पीछे orange कलर में google का logo दिखाया है. पूरा माहोल शाम के सूरज की किरणों की वजह से पिला और नारंगी हो गया है. दोनों परिवार के सदस्यों के चेहरे पर एक दुसरे से मिलने की खुश साफ साफ दिख रही है.

google doodle, Google Doodle Celebrates "December global festivities 2017" (Day 2)

दुसरे doodle slide में एक पेंगुइन तोते के परिवार के साथ दावत करने के लिए खाने का समान pack कर रहा है और दूसरा पेंगुइन ख़त पढ़ रहा है. घर के बाहर बर्फ गिर रहा है. घर के दीवार पर तोते की फोटो टंगी हुई दिखाई है. इस चित्र से ऐसे प्रतीत होता है की पेंगुइन छुट्टिया अपने प्रियजनों के साथ बिताने के लिए बडे बेकरार है.

Google Doodle Celebrates "December global festivities 2017" (Day 2)

छुट्टियो के तीसरे doodle slide में तोता और पेंगुइन का परिवार एकसाथ मिलकर खाने की दावत को enjoy कर रहे है ऐसे दिखाया है. पीछे palm के पेड़ दिखाए है और उनके ऊपर lights के बल्ब की मालाए टंगी हुई दिखाई है. खाने के टेबल पर काफी सारी खाने की चीजे रखी गयी है. दोनों परिवार एक दुसरे से मिलकर काफी खुश दिखाई दे रहे है.

Google Doodle Celebrates "December global festivities 2017" (Day 2)

आखरी और चौथे December global festivities के doodle slide में एक फोटो frame दिखाई है जिसपर पेंगुइन अपने प्रियजनों के साथ दिखाए है. frame के side में चार gift box रखे है जिसके ऊपर छुट्टियों की तारीख लिखी है. पहले box पर 18 तारीख है जो छुट्टियों का पहला दिन था. दुसरे box पर 25 तारीख है जो christmas day और छुट्टि का दुसरे दिन है. तीसरे box पर 31 तारीख जो छुट्टी का तीसरा दिन है और उस तारीख को पूरा विश्व पुराने साल को goodbye कहता है. चौथे और आखरी box पर नए साल 2018 की पहली तारीख है और यह छुट्टी का चौथा और आखरी दिन है (last day of December global festivities Holliday).

google अगले 31 दिसंबर और 1 जनवरी को छुट्टियो का तीसरे और चौथे दिन (December global festivities day 2 & day 3) का doodle क्या बनता है ये देखनेवाली बात होगी.

आजका Google Doodle Celebrates “December global festivities 2017” (Day 2) यह लेख आपको कैसे लगा हमें जरुर बताये. और हमें Facebook, Twitter और Youtube पर follow करें.

Ajinkya S

I am interested in writing blogs in Hindi. i passionate about blogging and youtube. i love post writing about technology.

Leave a Reply

Close Menu
%d bloggers like this: