December Global Festivities: google मना रहा है क्रिसमस सीजन के शुरुआत का जश्न

December Global Festivities: वेलकम बैक दोस्तों, आज google पर काफी इंट्रेस्टिंग doodle दिखाया है. christmas 2017 और न्यू इयर के छुट्टियो की शुरुआत हो चुकी है. इसी मौके पर गूगल ने खास डूडल बनाया है. Google हमेशा नए concept के साथ google homepage के लिए doodle बनता है. आज का doodle भी काफी बेहतरीन है. चलिये इस इंट्रेस्टिंग December Global Festivities के बारे में जानते है.

December Global Festivities

दुनिया का no.1 सर्च इंजन google ने आज याने की सोमवार, 18 दिसंबर 2017 के दिन एक इंट्रेस्टिंग google doodle बनाया है. आजसे christmas 2017 के छुट्टियों का पहला दिन है यही बताने के लिए और छुट्टियों के पहले दिन को मानाने के लिए google ने ये खास December Global Festivities इमेज बनायीं है. भारत में 18 दिसंबर के दिन आधी रात को 12 बजे नया December Global Festivities का doodle अपडेट किया है और तीन डूडल दिखाए है. लेकिन Google ने 18 तारीख से शुरू हुए इस December Global Festivities के बारे में अपने google doodle पेज पर ज्यादा कुछ नहीं लिखा है.

December Global Festivities Holidays 2017 (Day 1)

December Global Festivities

पहले doodle में google ने दो पेंगुइन जो बर्फीली प्रदेश में रहते है और तोता जो गर्मी वाले प्रदेश में रहता है. ये तीनो फ़ोन पर December Global Festivities के और एक दुसरे से मिलने के बारें में बात करते हुए दिखाए है.

Read Also: Max Born Biography in Hindi |Google पर मैक्स बोर्न का Doodle

google.doodle

दुसरे doodle में दो पेंगुइन दिखाए है. इसमें से एक पेंगुइन अपने दोस्त को मिलने जाने के लिए सामान पैक कर रहा है. दूसरा पेंगुइन एक ख़त पढ़ रहा है. दिवार पर पेंगुइन का मित्र तोते की फोटो टंगी है, केलेंडर में 18 तारीख दिखाई है और घर के बाहर बर्फीली जमींन दिख रही है. यह doodle दर्शाता है की फेस्टिव सीजन शुरू हुआ है.

Read Also: Robert Koch biography | रॉबर्ट कोच का गूगल डूडल

Holidays 2017 (Day 1)

तीसरे और आखरी doodle में एक फ्रेम दिखाई है जिसमे चार दोस्त एकसाथ जश्न मन रहे है और चार अलग अलग बॉक्स दिखाए है. पहले बॉक्स पर 18 तारीख जो छुट्टियों के दिन शुरू हो गए है वो दर्शाता है, दुसरे बॉक्स में christmas day की 25 तारीख दिखाई है. तीसरे बॉक्स पर 31 तारीख दिखाई है जो साल ख़त्म होने पर मनाये जानेवाले जश्न को दर्शाती है. चौथे और आखरी बॉक्स पर 1 तारीख दिखाई है जिससे नए साल के जश्न को दर्शाता है.

Read Also: Homai Vyarawalla biography in Hindi | होमी व्यारावाला

पुरे विश्व में हर साल 25 दिसंबर को christmas fastival और new year को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. christmas day से 8 दिन पहले सभी को छुट्टी मिलती है (December Global Festivities). ये आठं दिन सभी परिवार के लिए खुशियों के दिन होते है. इन्हीं छुट्टियों में christmas day पर Jesus के जन्मदिन को मनाने के लिए और new year का जश्न मानाने के लिए हर घरों में तैयारियां शुरू होती है.

आजकी December Global Festivities पर लिखी पोस्ट आपको कैसे लगी हमें जरुर बताये और हमें youtube पर subscribe करना ना भूले.

 

Leave a Comment

%d bloggers like this: