Navratri 2017 : कलश स्‍थापना और पूजा का शुभ मुहूर्त

Navratri 2017 : कलश स्‍थापना और पूजा का शुभ मुहूर्तनवरात्र 21 सितम्बर 2017 से यानि की आजसे शुरू हो रहे है. देवी माँ दुर्गा की नौ दिनोंमें नौ रूपों की पूजा की जाती है. पहले दिन की शुरुवात कलश स्‍थापना के साथ होती है. कलश की स्‍थापना और पूजा के शुभ मुहूर्त पर करें. ऐसे करने से देवी माँ की विशेष कृपा पाना और आशीर्वाद मिलता है.

जानिए कलश स्‍थापना का शुभ मुहूर्त

कलश की स्‍थापना शुभ मुहूर्त पर करने से घर में संपन्‍नता व खुशहाली आती है और सारी परेशानियां दूर होती हैं. कलश स्‍थापना के साथ ही नवरात्र के व्रत की शुरुआत होती है.नवरात्रों त्यौहार में कलश स्‍थापना का व‍िशेष महत्‍व है इसलिए कलश की स्थापना शुभ मुहूर्त पर करें. इस साल कलश स्‍थापना का पहला शुभ मुहूर्त सुबह 6 से 8 तक रहेगा और कलश स्‍थापना का दूसरा शुभ मुहूर्त सुबह 11:30 मिनट से 12:30 मिनट हैं.

देवी पूजन का शुभ मुहूर्त

अगर आप व्रत रखते है तो देवी माँ दुर्गा का पूजन और उपवास नौ दिनों तक करें. ज्योतिष शास्त्र कहता है की, अभिजीत मुहूर्त दिन का सबसे शुभ मुहूर्त माना जाता है. हर दिन का आठवां मुहूर्त अभिजीत मुहूर्त कहलाता है. इस नवरात्र में अभिजीत मुर्हूत सुबह 11 बजकर 36 मिनट से शुरू होकर 12 बजकर 24 मिनट तक है. अभिजीत मुहूर्त 45 मिनट का होता है. अभिजीत मुहूर्त में पूजन करके कोई भी शुभ मनोकामना की जाए तो वह निश्चित रूप से पूरी होती है.

‘Navratri 2017 : कलश स्‍थापना और पूजा का शुभ मुहूर्त’ यह post आपको कैसे लगी comment box में जरुर लिखे.

Ajinkya S

I am interested in writing blogs in Hindi. i passionate about blogging and youtube. i love post writing about technology.

Leave a Reply

Close Menu
%d bloggers like this: