Whatsapp Group Video Call Kaise Kare Hindi | How To Do

Whatsapp Group Video Call Kaise Kare Hindi: दोस्तों हाल ही में Facebook के developers ने announce किया था की जल्द ही whatsapp पर group calling का feature जारी किया जायेगा. वादे के मुताबिक developers ने whatsapp video conference call का feature add किया है. आज हम जानेंगे की whatsapp में group video call का feature कैसे update करे और whatsapp Group Video Call Kaise Kare(How To Make Group Call in Whatsapp).

Whatsapp Group Video Call Kaise Kare

Whatsapp Group Video Call

लंबे समय के इंतजार के बाद whatsapp का video group calling यानी की video conference call की सुविधा android और ios users के लिए जारी कर दिया है. Android & ios दोनों भी users चार लोगो के साथ एक साथ video और audio call में जुड़ सकते है. इससे पहले की आप अन्य दो लोगो को video call में जोड़ सके, आपको एक एक call शुरू करना होगा. whatsapp ने बताया है की video और audio call chat की तरह ही end to end encrypted होगी. whatsapp ने वादा किया है की ख़राब नेटवर्क की स्थिति में भी video और audio call ठीक तरीके से काम करेगा.

Video group call का feature जारी कर के whatsapp ने Skype और google duo जैसे बड़े प्रतिद्वंद्वी को तगड़ा जवाब दिया है. whatsapp पर 1.5 billion से ज्यादा लोग हर महीने active रहते है, जिनमे से ज्यादातर लोग video/audio call का इस्तेमाल करते है. whatsapp conference call feature हर एक user को उपयुक्त है जो group में बातचीत करना चाहते है. 

दोस्तों Whatsapp Group Video Call का feature कैसे work करेगा इसकी अब पूरी जानकारी नीचे मैं आपको देनेवाला हूँ. अगर आप नीचे दिए गए steps follow करते है तो आपके मन में Whatsapp Group Video Call Kaise Kare(how can i do conference call in whatsapp?) ये सवाल कभी नहीं  आएगा.

Whatsapp group video call apk Update

अगर आप एक Android user है तो Whatsapp group call करने के लिए whatsapp apk को update करना काफी ज़रुरी है. आप app को दो तरीके से update कर सकते है, पहला आप google पर whatsapp group video call apk Update search कर सकते है और दूसरा play store से whatsapp को update कर सकते है. मैं आपको whatsapp को play store से ही update करने की सलाह दूँगा क्यों की google search से download किया हुआ whatsapp group video call apk phone में virus ला सकता है.

Read Also: Redmi Note 5 Pro Oreo Update, MIUI 9.5.14 Official Download

Read Also: Paytm Account Delete Kaise Kare Hindi #DeletePaytm

Read Also: व्हात्सप्प डाउनलोड करना है? जरा सावधान! – WhatsApp Download

Whatsapp Group Video Call Kaise Kare

Whatsapp Group Video Call Kaise Kare इसका सवाल मैं आपको step by step बताने वाला हूँ. लेकिन एक बात ध्यान में रखे की सभी whatsapp users का version latest होना चाहिए वर्ना group calling नहीं होगा. 

1. Whatsapp Group Video Call करने के लिए पहले किसी एक whatsapp user को video call करना है. 

2. उसके बाद दूसरे user को call लगाने के लिए screen के ऊपर right side को add recipient के icon पर tap करना है.

3. Friend list open होगी उसमे से जिसे call लगाना है उस user पर tap करे. वो user join हो जायेगा. इसी तरह से चौथे user को भी इसी तरह से Whatsapp Group Video Call में join करना है.

Last Words:

दोस्तों अब आपको समझ में आया होगा की Whatsapp Group Video Call Kaise Kare, ऊपर दिए गए steps follow कर के आप Whatsapp Group Video Call कर सकते है.

दोस्तों उम्मीद करता है की आजके ” Whatsapp Group Video Call Kaise Kare ” इस आर्टिकल में आपको सही जानकारी मिली है. आपको टेक्नोलॉजी पर ऐसे पोस्ट सबसे पहले पड़ने हो तो हमे facebook पर ज़रुर लाइक करे और youtube channel को सब्सक्राइब करे. धन्यवाद.

 

 

Ajinkya Sid

I am interested in writing blogs in Hindi. i passionate about blogging and youtube. i love post writing about technology.

Leave a Reply

Close Menu
%d bloggers like this: