Jio Phone के पीछे का कडवा सच-jio phone terms and conditions in hindi

Jio Phone के पीछे का कडवा सच-jio phone terms and conditions in Hindi:  दोस्तों काफी सारे लोगोंने jio phone online booking किया और पांचसो भी दे दिए. कंपनी ने AGM में कहा था jio phone effectively free, है. लिकिन उन्होंने जिओ फ़ोन के पीछे के phone terms condition नहीं बताये थे. उस वक्त उनके वेबसाइट पर भी ‘jio phone terms and conditions’ नहीं लिखे थे. पर अब नयी न्यूज़ सामने आ रही है की jio ने अपने कस्टमर्स को धोका दिया है. कंपनीने फ़िलहाल में फ़ोन के terms and conditions अपडेट किये है. उसमे काफी सारे conditions jio phone यूजर के लिए दिए है. आज मैं उनका विश्लेषण करनेवाला हूँ.

यह भी पढ़ें : JioFi M2S WiFi लेना चाहिए या नहीं

jio phone terms and conditions

jio phone cost की बात की जाए तो ये फ़ोन 0 रुपये में मिलने वाला है ऐसे कंपनी बोलती है. लेकिन आपको 1500 रूपये सिक्यूरिटी डिपोजिट देना है. लेकिन ये आपको वापस देने का इरादा jio का नहीं हे ऐसे लगता है. क्योकि उनकी पहली डेंजर कंडीशन ये है की अगर आप पहले 12 महीनो के अन्दर jio phone को वापस कर देते है तो आपको कंपनी को 1500 रुपये और GST(Early Return Charges) देना पड़ेगा याने की आपका फ़ोन और 1500 रूपये तो डूबेंगे ही ऊपर से आपको GST jio को देना होगा. अगर आप एक साल के बाद और दो साल के अंदर फ़ोन को वापस करते है तो आपको 1000 रूपये और GST jio को देना है बचे हुए पैसे आपको jio वापस देगा. तीसरी बात यह है की आप दो साल के बाद और तिन साल के अन्दर jio phone को रिटर्न करते है. तो आपको jio को 500 रूपये प्लस GST देना होगा और बचे पैसे वो आपको वापस देंगे. तो ये एक गौर करनेवाली बात है, की हमें jio फ़ोन को तीन साल तक यूज करना ही है.

उनकी अगली terms and condition ये है की jio phone को आपके हाथो में मिलने के बाद 12 महीनो के अंदर आपको 1500 रुपयों का रिचार्ज करना अनिवार्य है. अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपका “jio Sim” बंद किया जायगा और फोन वापस लिया जायगा. अब आप सोच रहे होंगे की बंद हुआ तो क्या मैं दूसरा सिम चलाऊंगा तो ऐसा नहीं हो सकता दोस्तों. क्योंकी की jio phone के साथ आनेवाली ‘jio green Sim’ ही उसमे चलनेवाली है बाकि कोईभी jio की sim, jio phone में चलनेवाली नहीं है. याने की आपको तीन साल में 4500 रुपये का रिचार्ज करना ही पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : Jio Phone Delivery Started-जानिए कैसे पोहोचेगा आपतक

jio का phone का सिर्फ पर्सनल यूज करना है, आप उसको किसीको बेच नहीं सकते. फ़ोन को आप root या फिर अनलॉक नहीं कर सकते.

तो इस तरह से ‘jio bussiness strategy’ है bussiness करने की. आप लोग सोच रहे थे की ,jio phone price, 0 rupees का है और 1500 रुपये देने है और वो भी तीन सालों के बाद वापस मिलनेवाले है तो आपक ग़लतफ़हमी में थे. आपकी क्या राय है हमें जरुर बताइए.

दोस्तों मैंने आपको jio phone terms and conditions in Hindi के इस आर्टिकल में सारी बाते समझनी की कोशिश की है अगर आपक सभी jio phone के terms and conditions पढना चाहते है तो “यहाँपर क्लिक” कीजिए.

Ajinkya Sid

I am interested in writing blogs in Hindi. i passionate about blogging and youtube. i love post writing about technology.

This Post Has One Comment

  1. Jio wale dhoka de rahe ye sahi nae Mae jio phone leke phas gayA ab Mae Kya karu

Leave a Reply

Close Menu
%d bloggers like this: