Airtel Official Website पर मिलेगा 149 Plan में 1GB हर दिन

Airtel Official Website पर users को 149 रूपये के Plan में 1GB हर महीने के जगह 1GB हर दिन मिलेगा. हालही में airtel ने इस plan में बदलाव किया है. Reliance Jio से मुकाबला करने के लिए और market में टिकने के लिए airtel ने ये कदम उठाया है. Airtel हमेशा jio से मुकाबला करने की नाकाम कोशिश करता रहता है लेकिन इस बार कुछ अलग सोच रखते हुए airtel ने 149 रूपये के plan को बेहतर बनाने की कोशिश की है. आज के इस “Airtel Official Website पर मिलेगा 149 Plan में 1GB हर दिन” पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की क्या airtel का ये plan यूजर्स के लिए बेहतरीन है?, क्या ये plan jio के 149 रूपये के plan को टक्कर देगा या नहीं?, क्या क्या बेनिफिट्स इस plan में airtel customers को मिलेंगे.

Airtel Official Website

Airtel Official Website पर मिलेगा 149 Plan में 1GB हर दिन

जब से jio ने भारत में अपने कारोबार को बढाया है और अपने users को अच्छे सस्ते plans देना शुरू किया है तब से Idea, Airtel, Vodafone जैसे बड़े बड़े टेलिकॉम ओपेरटर्स को प्रॉफिट की चिंता सता रही है. अक्सर हम सुनते है की पिछले तिमाही में airtel को इतना घाटा हुआ, idea को इतना घाटा हुआ. इसी घाटे से बचने के लिए airtel ने jio से मिलता जुलता plan बनाने की कोशीश की है.

Airtel 149 plan offer on Airtel Official Website

Airtel का 149 रूपये का plan पुराना है, पहले उसमे पहले यूजर्स को 1GB DATA 28 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलता था, उसी में अनलिमिटेड कॉल्स, 100 sms हर दिन और free roming की सुविधा मिलती थी. वहीपर jio उसी कीमत में 1.5 GB data हर दिन 28 दिन के वैलिडिटी के साथ देता है. jio और airtel के बराबर कीमतवाले plan में airtel का plan काफी कम बेनिफिट्स देता था. लेकिन मार्केट के हालत देखकर airtel ने 149 रूपये के plan में अच्छा बदलाव किया.

Airtel अब अपने प्रीपेड यूजर्स को 149 रुपए के plan में 1GB हर दिन दे रहा है, 1GB खत्म होने के बाद अनलिमिटेड नहीं रहेगा, जितना भी आप इंटरनेट चलोगे उसके हिसाब से अकाउंट में से पैसे कटेंगे. voice calls unlimited होगे ऐसे airtel ने कहा है लेकिन ये jio जैसे truly unlimited नहीं होगा, हर दिन 250 मिनट मिलेंगे और हर हफ्ते के 1000 मिनट्स उसके बाद 1 पैसा प्रति सेकंड्स के हिसाब से चार्ज लगाया जायेगा. 100 sms हर दिन मिलेंगे और roming free में दिया जायेगा. इस plan की वैलिडिटी 28 दिन होगी.

दोस्तों एयरटेल का ये प्लान Airtel Official Website और My Airtel App पर ही उपलब्ध है, आप paytm जैसे apps से फिलहाल ये रिचार्ज नहीं कर सकते लेकिन जल्द ही ये भी सुविधा उपलब्ध की जाएगी.

Airtel vs Jio कड़ा मुकाबला

Airtel vs Jio के 149 रुपयों के plan पर नजर डाले तो airtel के plan में 1 GB हर दिन मिलता है और Jio के plan में 1.5 GB हर दिन मिलता है. दोनों के बिच में voice call का comparison करें तो airtel में मिनटों का कैपिंग लगाया गया है और jio के voice calls truely unlimited है. दोनों भी ऑपरेटर्स 100 sms हर दिन देते है उसी के साथ वैलिडिटी 28 दिन और roming भी free में मिलता है.
Airtel का 149 का plan उन users के लिए बेहतरीन है जिनके पास 4G smartphone नहीं है. लेकिन 4G users के लिए jio का 149 का plan सबसे अच्छा है.

Read Also:

आखरी शब्द: Airtel लाख कोशिश करता है Jio से मुकाबला करने की लेकिन हर बार नाकाम होते दिखाई दे रहा है. Jio से टक्कर लेने के लिए और कंपनी के प्रॉफिट को बढ़ने के लिए jio के बराबरी के plan airtel को निकलना चाहिए तभी airtel मार्केट में टिक पायेगा.

दोस्तों उम्मीद करता हु की आजकी Airtel Official Website पर मिलेगा 149 Plan में 1GB हर दिन इस पोस्ट में आपको सही जानकारी मिली है. आपको टेक्नोलॉजी पर ऐसे पोस्ट सबसे पहले पड़ने हो तो हमे facebook पर जरुर लाइक करे और youtube channel को सब्सक्राइब करे. धन्यवाद.

 

Leave a Comment

%d bloggers like this: