Instagram NameTags Kaise use kare? | How To Use Instagram NameTags in Hindi

Instagram NameTags kaise use kare इसकी पूरी जानकारी आपको मैं आज बतानेवाला हूँ। हाल ही में इंस्टाग्राम नेम टैग्स का नया फीचर लॉन्च हुआ है। अब आपके मन में आया होगा की आखिर ये Instagram NameTag kya hai ? और Instagram NameTags kaise use karte hai ?।

NameTag feature सबसे पहले स्नैपचैट ने दिया था और Instagram ने उसी फीचर का कॉपी किया है लेकिन Instagram new feature काफी मजेदार है। इस instagram feature की मदद से आप फ्रेंड्स को आसानीसे सर्च करके उन्हें फॉलो कर सकते है। चलिए Instagram NameTags के बारे में विस्तार से जानकारी जान लेते है।

Instagram NameTag kya hai | What is Instagram NameTag

Instagram NameTag kya hai (What is Instagram NameTag) ये एक काफी बढ़िया सवाल है। जो लोग इस इंस्टाग्राम नेम टैग्स के बारे में नहीं जानते है तो इस टॉपिक को जरूर पढ़ें और अगर आप इंस्टाग्राम नेम टैग्स के बारे में जानते है लेकिन उसका इस्तेमाल कैसे करे (How To Use Instagram NameTags in Hindi) ये जानना चाहते है तो नीचे का टॉपिक पढ़ें।

Instagram NameTag एक ऐसा feature है जिसकी मदद से आप फ्रेंड्स को QR code को instagram scanner की मदद से scan कर के फॉलो कर सकते है। इस नए फीचर की मदद से आपके फ्रेंड्स को सर्च करना काफी आसान हो चुका है। नाम को सर्च किये बिना ही आपके फ्रेंड की प्रोफाइल झट से आपको मिलेगी और आप उसे फॉलो कर सकेंगे। पहले दोस्तों को इंस्टाग्राम पर सर्च कर के उसी के प्रोफाइल पर जाना काफी difficult था लेकिन इंस्टाग्राम नेम टैग की मदद से दोस्तों को सर्च करना आसान हुआ है।

Instagram NameTags

 

Instagram NameTags Kaise use kare? | How To Use Instagram NameTags in Hindi

Instagram NameTags use करना  काफी आसान है। इंस्टाग्राम के इस नए फीचर को पाने के लिए app को अपडेट कीजिये उसके बाद nametag का ऑप्शन app में दिखने लगेगा।

Instagram NameTags Kaise use kare? | How To Use Instagram NameTags in Hindi

Instagram NameTags इस्तेमाल करने के स्टेप्स:

Step 1: Instagram app update करें और उसे open करें।

Step 2: open करने के बाद app के नीचे राइट साइड पर profile का icon होता है उसपर क्लिक करना है।

Step 3: profile section में कर राइट साइड कार्नर पर तीन horizontal लाइन्स है उसपर क्लिक करना है।

Step 4: पहला ही ऑप्शन Nametag होगा उसपर क्लिक करें।

Step 5: अब आपका instagram code दिखेगा वो आप फ्रैंड्स के साथ शेयर कर सकते है ताकि उसे आपकी प्रोफाइल जल्द से मिले।

Step 6: अगर आप आपके फ्रेंड के  instagram code को instagram scanner की मदद से scan करना चाहते है तो उसी विंडो पर नीचे बिच में Scan a Nametag का ऑप्शन होता है उसे क्लिक करें। 

Step 7: इंस्टाग्राम स्कैनर में आप दो तरीकों से फ्रेंड का इंस्टाग्राम कोड स्कैन कर सकते है। पहला डायरेक्टली फ़ोन के कॅमेरे के सामने फ्रैंड का कोड स्कैन कर के या गैलरी में  सेव किये हुए  instagram code की मदद से। 

Step 8: जैसे ही आप ऊपर दिए दोनों में से किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर के instagram code स्कैन करेंगे आपके फ्रैंड की प्रोफाइल ओपन हो जाएगी।

Last Words – Instagram NameTags Kaise use kare? | How To Use Instagram NameTags in Hindi:

insta ने snapchat से nametag का feature भले ही कॉपी किया हो लेकिन Instagram ka naya feature काफी बढ़िया है। अब users को खुद के फ्रेंड्स को सर्च करने में कोई भी दिक्कत नहीं आएगी और वो पैनिक भी नहीं होंगे।

दोस्तों उम्मीद है की आजकी ये ” Instagram NameTags Kaise use kare ” पोस्ट आपको काफी पसंद आयी है और आप इसे जरूर शेयर करेंगे और अच्छी जानकारी लोगो तक पहुंचाकर उनके ज्ञान बढ़ाने का पुण्य करेंगे। आपकी कोई शिकायत हो या सवाल, सुझाव हो तो नीचे कमेंट करें। मुझे आप instagram, facebook पर फॉलो कर सकते है साथ में Tophunt Tech youtube channel subscribe कर सकते है जिससे आपको ज्ञान वीडियो के जरिये मिलेगा।

Summary
Review Date
Reviewed Item
TopHunt
Author Rating
51star1star1star1star1star

Ajinkya Sid

I am interested in writing blogs in Hindi. i passionate about blogging and youtube. i love post writing about technology.

Leave a Reply

Close Menu
%d bloggers like this: