Patanjali Sim Card Details, Price, Launch Date, 4G Plan in Hindi

Patanjali Sim Card Details, Price, Launch Date, 4G Plan in Hindi: दोस्तों बाबा रामदेव की स्वदेशी कंपनी पतंजली के प्रोडक्ट्स कितने पोपुलर है ये आप सभी को मालूम ही है. पतंजली के प्रोडक्ट्स जब से भारतीय बाजार में आए है तब से बड़ी बड़ी कंपनिया ढेर होगी है. रोजमर्रा के प्रोडक्ट्स बेचने के बाद अब पतंजली सिम भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में आनेवाला है. Reliance Jio के सस्ते plans जैसे ही Patanjali 4G Sim पर भी भारतीयों को अब काफी सस्ते Patanjali 4G & 5G Sim Plans मिलने वाले है.

Patanjali Sim Card Details, Patanjali Sim Photo

Patanjali Sim Card Details, Price, Launch Date, 5G Plan in Hindi

इस आर्टिकल के जरिये मैं आपको पतंजली सिम कब मिलेगा(patanjali sim launch date), पतंजली सिम की किमत (patanjali sim cards price), पतंजली सिम प्लान्स (patanjali sim plan), पतंजली सिम कार्ड से जुडी हर एक डिटेल्स हिंदी में बताऊंगा. अगर आप पतंजली सिम क्या है इसकी जानकारी जानना चाहते है तो आजके इस आर्टिकल ” Patanjali Sim Card Details, Price, Launch Date, 4G Plan in Hindi ” को ध्यान से अंत तक जरुर पढें.

Patanjali Sim Launch Date

बाबा रामदेव का मशहूर स्वदेसी ब्रैंड पतंजली अब जल्द ही टेलिकॉम सेक्टर में प्रवेश करनेवाला है. एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने बताया की पतंजली ने बीएसएनएल के साथ पार्टनरशिप कर के पतंजली स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड्स बनाने की घोषणा की है. उन्होंने बताया की पतंजली अब बीएसएनएल नेटवर्क के लिए स्वदेशी सिम कार्ड्स बनाएगा और उसके साथ काफी सस्ते और अच्छे Patanjali 4G Plans भी ग्राहकों को मुहैया करवाएगा.

Patanjali sim launch करते वक्त बाबा ने कहा की इस सिम में काफी सस्ते प्लान्स शामिल किये जायेंगे उसी के साथ बीएसएनएल का 4G नेटवर्क भी अच्छा किया जायेगा. Patanjali Sim card के साथ ग्राहकों को फिलहाल 144 रुपयोंका 4G plan मिलेगा इसी के साथ पतंजली प्रोडक्ट्स पर 10% छुट मिलेगी, हेल्थ बिमा, एक्सीडेंटल बिमा और जीवन बिमा जैसे अन्य बेनीफिट्स भी मिलेंगे.

Patanjali sim card launch date की घोषणा कंपनी ने नहीं की है, लेकिन Patanjali Sim Card Details पता चल गए है. स्वदेशी समृद्धि सिम पतंजली ही बनाएगा और 4G नेटवर्क पर ये सिम कम करेगा. आनेवाले कुछ दिनो में ग्राहकों को 5G नेटवर्क की सुविधा Patanjali 5G Sim Plans मिलनेवाले है.

Patanjali 4G sim अभी कंपनी के employees को मिलना शुरू हो चूका है. पतंजली के कर्मचारीओं को अगर baba ramdev patanjali sim लेना चाह्ते है तो उन्हें बीएसएनएल के ऑफिस में id और आधार कार्ड लेकर जाना होगा तभी उन्हें ये सिम मिल पायेगा और सामान्य ग्राहकों को ये sim अगले कुछ ही दिनों में बीएसएनएल के ऑफिस. पतंजली परिधान स्टोर और लोकल दुकानों में मिलना शुरू हो जायेगा.

फ़िलहाल भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में जियो के धमाकेदार सस्ते plan की वजह से काफी हलचल मच चुकी है, ऐसे में अगर पतंजली इस दौड में शामिल होता है तो Airtel, Idea, Vodafone जैसी बडी कंपनियों को और भी घाटा झेलना पड़ सकता है.

Patanjali Sim Card Price

स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के बारे में लोगों को जैसे ही पता चला तो उन्हें Patanjali Sim Card Price के बारें search करना शुरू किया. आपकी patanjali sim price जानने की इच्छा देखकर मैं आपको अभी पतंजली सिम की कीमत कितनी होगी ये बताऊंगा.

Patanjali Sim Card Price पर नजर डाले तो ये सिम बिलकुल free में ग्राहकों को दिया जायेगा लेकिन इसके साथ एक शर्त होगी की आपको patanjali 4G plan से recharge करके सिम को activate करना होगा. पतंजली के सिम पर रिचार्ज करने के बाद आप उनकी सारी सर्विसेस का लाभ उठा पाएंगे. Patanjali Sim Prepaid के साथ Postpaid भी होगा या नहीं इसके बारे में ज्यादा जानकारी अभी उपलब्ध नहीं हुई है. 

Patanjali 4G Sim Plans

Patanjali 4G Sim Plans पर नजर डाले तो कंपनी ने 144 रुपयों का एंट्री लेवल plan launch किया है. 144 रुपयों का recharge करने के बाद ग्राहकों को 2GB internet Data, unlimited voice calls, Free Roming, 100 SMS इतने बेनिफिट्स मिलेंगे और इस plan की 30 दिन की validity होगी. ग्राहकों को 144 रुपयों के plan का लाभ तीन अलग अलग price और validity के जरिये मिलेगा, पहला pack होगा 144 रुपयों का और उसमे 30 दिन की validity होगी, दूसरा plan होगा 792 रुपयों का और उसमे 180 दिन की validity मिलेगी, तीसरा pack होगा 1584 रुपयों का और इसमें 365 days की validity मिलेगी.

Patanjali Sim With Insurance

दोस्तों Patanjali स्वदेशी समृद्धि सिम के साथ ग्राहकों को 2.5 लाख और 5 लाख का स्वास्थ और जीवन बिमा मिलेगा. बाबा रामदेव ने बताया है की जीवन बिमा का लाभ व्यक्ति के रोड एक्सीडेंट होने के बाद मिलेगा. पतंजली बिमा free में ग्राहकों को मिलनेवाला है इसके लिए कोई भी charge कंपनी की तरफ से नहीं लिया जायेगा. 

Reliance Jio vs Patanjali 4G Sim Card

Patanjali 4G Sim भारतीय बाजार में आने के बाद टेलिकॉम सेक्टर में हमें Reliance Jio vs Patanjali 4G Sim Card की कड़ी टक्कर देखने को मिलनेवाली है. jio अपने सस्ते plans के लिए जाना जाता है और उनकी सर्विसेस भी काफी अच्छी है इसी वजह से कम समय में भारतीय टेलिकॉम क्षेत्र में अपनी मजबूत पकड jio ने बनाई हुई है. पतंजलि सिम लांच होने के बाद jio को कड़ी टक्कर का मुकाबला करना पड सकता है. लेकिन पतंजली के 144 रुपयों के plan को देखा जाये तो jio इससे काफी सस्ता plan देता है. jio 98 में 2GB Data और  Unlimited calls की सुविधा देता है.

आखरी शब्द:

बाबा रामदेव के पतंजली ने बीएसएनएल के साथ पार्टनरशिप करके पतंजली सिम देने की घोषणा तो की है, Patanjali Sim Card Details पर नजर डाले तो काफी अच्छे बेनिफिट्स मिलते है, लेकिन बीएसएनएल के सर्विसेस का ट्रैक रिकॉर्ड काफी ख़राब है. कंपनी की सुविधा काफी ख़राब मिलती है, 4G नेटवर्क कवरेज की बात करे तो बीएसएनएल बाकी कंपनीओं से काफी पिछड़ा हुआ है. सबसे पहले पतंजली को सर्विसेस और कवरेज के ऊपर दयां देना चाहिए वरना आजके प्राइवेट टेलिकॉम कंपनीज को पतंजली टक्कर नहीं दे पायेगा.

Read Also:

दोस्तों उम्मीद करता हु की आजके ” Patanjali Sim Card Details, Price, Launch Date, 4G Plan in Hindi ” इस आर्टिकल में आपको सही जानकारी मिली है. आपको टेक्नोलॉजी पर ऐसे पोस्ट सबसे पहले पड़ने हो तो हमे facebook पर जरुर लाइक करे और youtube channel को सब्सक्राइब करे. धन्यवाद.

Ajinkya Sid

I am interested in writing blogs in Hindi. i passionate about blogging and youtube. i love post writing about technology.

This Post Has 2 Comments

  1. patanjali sim card ke baare me bahut hi achchi jaankari di aapne aasha karta hu aisi hi jaankari aage bhi milti rahegi

  2. Sim card to me

Leave a Reply

Close Menu
%d bloggers like this: