Whatsapp Ka Naya Feature: Group Admin को मिलेगी Super Power

Whatsapp Ka Naya Feature: Whatsapp अपने users को हमेशा नए features का update देकर अचंभित करता रहता है. इस बार भी Whatsapp Ka Naya Feature आया है जिसमें Group Admin को मिलेगी Super Power. आइए इस नए update के बारे में जानते है.

Whatsapp Ka Naya Feature

Whatsapp Ka Naya Feature “Restricted Groups”

Read Also: Google Datally app Kya Hai? | Kaise istemal kare? in Hindi

कुछ दिनों पहले whatsapp ने Live Location Sharing और Delete For Everyone ये दो features के updates दिए और users को काफी पसंद भी आये है. अब whatsapp inc. नया feature add करेगा जिसका नाम Restricted Groups रखा है. ये setting whatsapp में update होने के बाद group के admin को superpower मिलनेवाली है. superpower का मतलब superhero को मिलनेवाली powers नहीं. यहाँ पर उसका मतलब है group admin अपने मन के हिसाब से group के members को text, images, videos और voice messages post करने के लिए अनुमति दे सकता है या उनपर प्रतिबन्ध लगा सकता है. याने की अब group admin के अनुमति के बिना group के members कुछ भी post नहीं पाएंगें. अगर कोई भी member group में कुछ भी post करना चाहता है तो उसे Message Admin के option का इस्तेमाल करके admin को अनुमति मांगनी होगी. अगर admin अनुमति देता है तो member post कर सकता है. फिलहाल Restricted Groups का option play store पर beta version 2.17.430 उपलब्ध है. जल्द ही सभी सामान्य user को ये update मिलनेवाला है.

Whatsapp new features Hindi

Read Also: Net Neutrality Kya Hai | Net Neutrality in Hindi

Whatsapp फिलहाल और भी new features पर काम कर रहा है और 2018 में आपको वो features update मिलनेवाले है. आनेवाले Whatsapp new features में user को पैसे भेजने (Money Transfer) की सुविधा मिलेगी. यहापर whatsapp UPI (Unified Payment Interface) platform का इस्तेमाल करनेवाला है. दूसरे feature में users send किया हुआ message edit कर सकेगा. ये updates भी company जल्द ही देनेवाली है.

Read Also: Whatsapp for jio phone || सच में jio phone में whatsapp आएगा?

आखरी शब्द: Whatsapp अपने simple look और advance features की वजह से दुनिया का सबसे लोकप्रिय chatting app बना हुआ है और नए features add करके users को अपने साथ बनाये रखने में कामयाब हो रहा है. Whatsapp Ka Naya Feature “Restricted Groups” की वजह से अब अनाब शनाब post करनेवाले group members के उपर रोक लगेगी. क्या आपको ये नया update पसंद आया है? हमें जरुर comment करके बताए.

Ajinkya Sid

I am interested in writing blogs in Hindi. i passionate about blogging and youtube. i love post writing about technology.

This Post Has One Comment

  1. Bahut Babhiya Post Sir Kafi Badhiya Se Samjhaya Aapne Sir

Leave a Reply

Close Menu
%d bloggers like this: